आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 06 अगस्त 2022 : रांची (झारखंड).  झारखंड में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना की चौथी लहर को लेकर लगातार लोगों को सतर्क कर रहा है। सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि इस बार बच्चे बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। जो सबसे ज्यादा चिंता का विषय है। पिछले कुछ दिनों में कई बच्चों के संक्रमित होने की बात सामने आई है। जिसने -स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। यही वजह है कि अब स्वास्थ्य विभाग भी कोरोना मरीजों को लेकर कई दिशा निर्देश जारी कर रहा है. लेकिन सवाल ये है कि लोग कब इन दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। प. सिंहभूम जिले के चाकुलिया स्थित आवासिय बालिका विद्यालय की 34 छात्राओं में कोरोना संक्रमित मिलीं। वहीं बुंडू प्रखंड स्थित आवासीय बालिका विद्यालय की 25 छात्राएं कोरोना संक्रमित पायी गयी हैं। इन आंकड़ों से ऐसा लगता है जैसे इस बार कोरोना बच्चों को ही अपना शिकार बना रहा है। 

चाकुलिया आवासीय विद्यालय के, 34 छात्राओं में मिला संक्रमण

चाकुलिया के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में रैपिड किट से छात्राओं की जांच कराई गई। बीते शुक्रवार, 5 अगस्त को 18 छात्राएं पॉजिटिव मिली।  इससे पहले तीन अगस्त को 16 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली। सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत मुर्मू ने बताया कि विद्यालय की छात्राओं के संबंध में जिला मुख्यालय से मार्गदर्शन मांगा जाएगा। जो छात्राएं कोरोना पॉजिटिव नहीं है, उन्हें विद्यालय में रखा जाए या फिर घर भेजा जाए। जिला से निर्देश मिलने के बाद ही अग्रसर कार्रवाई की जाएगी। 

बूंडू के रेसीडेंसियल स्कूल में भी कोरोना विस्फोट

झारखंड की राजधानी रांची में गुरुवार को कोरोना ‘बम’ फूटा है। यहां के बुंडू प्रखंड स्थित आवासीय बालिका विद्यालय की 25 छात्राएं कोरोना संक्रमित पायी गयी हैं। वहीं संक्रमित छात्राओं की संख्या में और बढ़ोत्तरी की संभावना है। बताया जा रहा है कि अभी कई छात्राओं की कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं मिली है। जानकारी के अनुसार, बीते बुधवार को विद्यालय की चार छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थीं। इसके बाद विद्यालय की अन्य छात्राओं की भी कोरोना जांच कराई गई। इसमें गुरुवार, 4 अगस्त को 25 छात्राएं पॉजिटिव पायी गईं। इस तरह स्कूल की कुल 29 छात्राएं संक्रमित पायी गई हैं। कोरोना संक्रमित छात्राओं के साथ एक गार्ड की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

लोगों की लापरवाही पड़ेगी भारी

गौरतलब है, कि एक तरफ जहां, कोरोना की रफ्तार हर रोज तेजी से बढ़ रही है और इसी के साथ कोरोना मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है। एक तरफ जहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर लोगों की लापरवाही भी बढ़ती ही जा रही है। पार्क हो या फिर बाजार, हर जगह लोगों की लापरवाही साफ तौर पर देखी जा सकती है। लोगों ने ना तो मास्क पहने होते हैं ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं। जिसका नतीजा ये हो रहा है कि लोगों में तेजी से कोरोना फैल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network