आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 03 फरवरी 2023 : पटना | बिहार में शिक्षक नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं को शुक्रवार को राज्य के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने नहीं घबराने की अपील करते हुए कहा कि राज्य में सातवें चरण की शिक्षक भर्ती जल्द ही होने जा रही है। उन्होंने कहा कि महीने भर के अंदर सातवें चरण की शिक्षक बहाली की नियोजन नियमावली जारी कर दी जाएगी।राज्य लाखों युवा लंबे समय से सातवें चरण की शिक्षक भर्ती शुरू करने की मांग कर रहे हैं। इसके खिलाफ वे कई बार प्रदर्शन भी कर चुके हैं और इसे लेकर सत्ता और विपक्ष में बयानबाजी भी खूब होती है।

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने बिहार शिक्षक बहाली पर शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि जल्द सातवां चरण की नियुक्ति होने जा रही है। साल 2023 नियुक्ति का वर्ष होने वाला है। कोई अभ्यर्थी घबराएं नहीं, महीने भर के अंदर में नियोजन नियमावली अभ्यर्थियों के बीच आ जाएगी। सारी मेधा सूची योग्यता और शिक्षक पात्रता परीक्षा के आधार पर बनेगी और जिला प्रशासन के नेतृत्व में बहाली होगी। शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि पहले 9000 इकाई थी, अब ये 38 इकाई में नियुक्ति पत्र का बंटवारा होगा। ऐसे में किसी गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी।

उल्लेखनीय है कि बिहार में छठे चरण की शिक्षक बहाली की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। एनडीए की सरकार में सातवें चरण की नियुक्ति का आश्वासन दिया गया था। इसके बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनी। इसके बाद भी अभ्यर्थियों को इसे लेकर अब तक आश्वासन ही दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network