रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 14 नवम्बर 2021 : खगड़िया : प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में जिला कार्यकारिणी ,प्रखंड कार्यकारिणी ,एवं क्षेत्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों व सदस्यों की एक संयुक्त बैठक भारती नगर खगड़िया स्थित इमानुएल हाई स्कूल के सभागार में एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रभाकर प्रभात की अध्यक्षता में आहूत की गई, जिसका संचालन जिला सचिव संजय भगत ने किया । बैठक प्रारंभ होने के पहले भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया गया। तत्पश्चात आज की बैठक के आयोजक इमानुएल हाई स्कूल के निदेशक सह एसोसिएशन के संयुक्त सचिव श्री एन एंटोनी ने एसोसिएशन के आगत पदाधिकारियों व कार्यसमिति सदस्यों का अभिनंदन करते हुए अपने विद्यालय पर बैठक के आयोजन के लिए एसोसिएशन के प्रति आभार व्यक्त किया तथा एसोसिएशन के संवर्धन की मंगल कामना की।

बैठक में बिहार सरकार द्वारा ई संवर्धन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के विषय में विस्तृत चर्चा की गई तथा उपस्थित सदस्यों से कहा गया कि रजिस्ट्रेशन संबंधित किसी भी तरह की कठिनाई के लिए जिला कार्यालय से संपर्क कर समस्या का समाधान कर सकते हैं । बैठक में छात्र-छात्राओं के बहुमुखी विकास की कामना से एसोसिएशन द्वारा जिला स्तरीय ज्ञानवर्धक कार्यक्रम यथा भाषण प्रतियोगिता, खेलकूद प्रतियोगिता ,सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि के आयोजन के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुए एक कमेटी के निर्धारण का निर्णय लिया गया । प्राइवेट स्कूलों के वास्तविक स्थिति पर समीक्षा करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभात ने कहा कि कोरोना काल के बाद यदि जिले के किसी विद्यालय में किसी तरह की कठिनाई विद्यालय संचालन में हो रही है तो हम लोग वैसे विद्यालय को चिन्हित कर उसका उत्साहवर्धन करें तथा संचालन में सहयोग करें इस पर उपस्थित सदस्यों की आम सहमति बनी ।विद्यालय शिक्षकों के सहयोग से संचालित है अतः भविष्य में एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित करने का भी विमर्श हुआ। उपस्थित सदस्यों ने एसोसिएशन द्वारा निर्देशिका /स्मारिका प्रकाशन का भी निर्णय लिया गया ,जिसके लिए एक प्रकाशन मंडल चयन करने का विचार आया। ध्वनि मत से प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने खगड़िया जिला में कोरोना पर नियंत्रण के लिए तथा सुचारू रूप से टीकाकरण अभियान को संचालित करने के लिए खगड़िया के माननीय जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन घोष को साधुवाद दिया ।

बैठक में एसोसिएशन के संरक्षक डॉक्टर डी.एस.सिंह ,उपाध्यक्ष रामशरण सहनी, कोषाध्यक्ष उदय कुमार पप्पू ,संयुक्त सचिव शिव कुमार सुमन ,जिला कार्यसमिति सदस्य मो.जाकिर हुसैन,अलौली प्रखंड अध्यक्ष डॉ. रणवीर कुमार ,गोगरी प्रखंड अध्यक्ष विजय कुमार रंजन ,सचिव अजय कुमार ,चौथम प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र कुमार यादव ,बेलदौर प्रखंड अध्यक्ष शत्रुघन कुमार ,बेलदौर प्रखंड कोषाध्यक्ष मनोज कुमार, मानसी प्रखंड अध्यक्ष कुंदन कुमार, सचिव अमित कुमार पटेल ,खगड़िया प्रखंड संयोजक विजय कुमार, सहसंयोजक हरे राम साहनी, क्षेत्रीय अध्यक्ष राजकुमार चौरसिया, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सुभाष कुमार गुप्ता, राम उदगार महतो, शिव शंकर प्रसाद ,चंदन कुमार, केपी समदर्शी मनोज कुमार आदि ने अपना उद्गार व्यक्त करते हुए संगठन के प्रति आस्था जताया तथा संगठन के विकासात्मक कार्यों की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network