आज पोलियो अभियान के अंतिम दिन ज़िलाधिकारी रोहतास श्री पंकज दीक्षित ने यूनिसेफ के एस एम सी असजद इकबाल सागर की सुपत्री यूरिस्ता सागर को पोलियो की दो बूँद खुराक पीला कर अभियान का समापन किया गया । पांच दिवसीय पोलियो अभियान के तहत ज़िले में कुल 544826 घरों में जन्म से पांच वर्ष के 452867 बच्चों को खुराक पिलाई गयी ।

अभियान के तहत पोलियो कर्मियों ने COVID-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभी बच्चों को प्रतिरक्षित करने का कार्य किया हैं।

ज़िला पदाधिकारी श्री पंकज दीक्षित ने कहा की बच्चें देश के भविष्य हैं इसलिए अभिभावकों की ज़िम्मेदारी हैं की अपने बच्चें को स्वस्थ और बिमारियों से सुरक्षित रखने हेतु पोलियो अभियान के साथ ही नियमित टीकाकरण के अन्तर्गत 12 जानलेवा बिमारियों से बचाने के लिए नियमित टीकाकरण अवश्य कराएं और बच्चों को 12 बिमारियों से बचाएं ।

पोलियो अभियान का अगला चक्र 29 नवम्बर से प्रस्तावित हैं ।
यूनिसेफ के एस एम सी असजद एकबाल सागर ने कहा की समाज के बच्चों को प्रतिरक्षित करने के साथ साथ अपने बच्चें को प्रतिरक्षित करा कर वयक्तिगत ज़िम्मेदारी निभाने की एक अलग अनुभूति होती हैं । मैंने अपने बच्चें को प्रतिरक्षित किया और सभी अभिभावक से भी अपील कर्त्ता हूँ की अपने बच्चों को पोलियो अभियान के अतरिक्त नियमित टीकाकरण अवश्य कराएं और माता पिता अपनी ज़िम्मेदारी निभाएं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network