* विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ सामाजिक और परोपकारी कार्य भी करना चाहिए: डॉ एस पी वर्मा

* विद्यार्थियों ने कई चौक- चौराहों के पास जाकर अलाव भी जलाया

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 06 जनवरी 2023 : सासाराम। पिछले एक सप्ताह से हाड़ कपाने वाली ठंड से राहत दिलाने के उद्देश्य से संत पॉल स्कूल के विद्यार्थियों ने शुक्रवार की शाम गरीब और असहाय वृद्ध- वृद्धाओं एवं बच्चों के बीच कंबल, स्वेटर और कार्डिगन का नि:शुल्क वितरण किया।

बताते चलें कि ठंड के मौसम में संत पॉल स्कूल द्वारा विद्यालय परिसर में असहाय बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन कर हर वर्ष सासाराम एवं आस – पास के क्षेत्रों से गरीब और असहाय वृद्ध- वृद्धाओं एवं दिव्यांग जनों, बच्चों का सर्वे कर उनके बीच कंबल, स्वेटर, शॉल के साथ चावल – दाल, साबुन और बिस्कुट का पैकेट वितरित किया जाता रहा है। कोरोना संकट को देखते हुए पिछले दो वर्षों से यहाँ के विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों के साथ विद्यालय के वाहन में कंबल और गर्म ऊनी कपड़े रख शहर एवं आसपास के क्षेत्रों में गरीब और असहायों के बीच उक्त सामग्री का वितरण करते आ रहे हैं।

विद्यालय की सचिव वीणा वर्मा, प्रबंधक रोहित वर्मा तथा प्राचार्या आराधना वर्मा ने विद्यालय कैम्पस से उक्त सामग्रियों के साथ विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों की टोली को रवाना किया। इन विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने स्थानीय पोस्ट ऑफिस चौराहा, स्टेशन परिसर के बाहर, बौलिया मोड़, स्टेशन परिसर के पीछे स्लम बस्ती में जाकर अलाव जलाया तथा अपने हाथों से गरीबों और असहाय जनों तथा बच्चों के बीच कंबल और गर्म ऊनी कपड़ों का वितरण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network