डीएम के नेतृत्व में शांति समिति की बैठक संपन्न

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 04 मार्च 2023 : सासाराम : जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को होली महापर्व को लेकर समाहरणालय स्थित डीआरडीए सभागार में शांति समिति की बैठक हुई. जिसमें जिलाधिकारी ने होली त्योहार सहित सबेबरात पर्व शांति एवं सौहार्द पूर्ण माहौल में संपन्न कराने का निर्देश दिया. उन्होंने थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में शांति एवं सौहार्द बनाए रखने एवं होली के पूर्व सड़कों की मरम्मति, नाले की सफाई, जर्जर तारों को बदलने एवं सभी सड़कों एवं गलियों में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया. उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि साम्प्रदायिक सदभाव बिगाड़ने वाले असमाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जाएगी. सभी होलिका दहन वाले एवं संवेदनशील जगहों का मुआयना कर दंडाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी.

डीएम ने कहा कि शांतीपूर्ण भाईचारा के साथ पर्व मनाने का आनंद अलग होता है. बैठक के दौरान नगर पूजा समिति के सदस्यों ने भी जिला प्रशासन को शहर में उत्पन्न सफाई व्यवस्था सहित कई समस्याओं से अवगत कराया. नगर पूजा समिति व मोहर्रम कमिटि के अध्यक्ष ने कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चमरा गयी है, अधिकांश गली मुहल्ला में कूडे का अंबार लगा है. यदि सफाई व्यवस्था सुदृढ़ नहीं हुआ तो अब यहीं गंदगी व कूड़ा करकट बीमारी का रूप ले लगे. इसके बाद दोनों कमिटि के सदस्यों ने प्रशासन के सहयोग से शांति एवं सौहार्द पूर्ण माहौल में पूजा संपन्न सहयोग से शांति एवं सौहार्द पूर्ण माहौल में पूजा संपन्न कराने की बात कही.

बैठक में पुलिस अधीक्षक विनित कुमार ने कहा कि शांति व्यवस्था कायम रखने में सबों का सहयोग अपेक्षित है. उन्होंने थाना, अनुमंडल एवं जिला स्तर पर भ्रामक व फर्जी खबरों से बचने की सलाह देते हुए कहा कि शहर के विभिन्न जगहों पर असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. पर्व को लेकर शहर में सभी जरूरी जगहों पर पर्याप्त संख्या में महिला एवं पुरुष पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

बैठक में डीडीसी शेखर आनंद सदर एसडीएम मनोज कुमार डीएसपी संतोष कुमार राय नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा के अलावे पूजा समिति मुहर्रम कमेटी के लोग बैठक में मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network