आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 15 फरवरी 2022 : रोहतास : थाना परिसर में मंगलवार को रोहतास पुलिस के तत्वावधान में मिशन विश्वास के तहत जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जनसंवाद कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जनसमस्याओं का निवारण, जन जागरूकता, जन सहयोग ,जन संवाद था । आयोजित पुलिस व जनमानस के मध्य जनसंवाद कार्यक्रम को रोहतास के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने संबोधित करते हुए कहा कि ‘अपराधो पर अंकुश तभी लगता है जब पुलिस का सीधा संर्पक और संवाद जनता से होता रहे। जन संवाद से पुलिस और जनता के बीच की दूरी कम होती है। जिला का विकास तभी सम्भव है। जब विवाद शून्य रहे। हम लोग लगातार सरकार की नीतियों को आम जन मानस तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं।

कार्यक्रम के दौरान एसपी ने कहा कि अवैध शराब निर्माण, व मनचलों पर नियंत्रण करने मोबलीचिंग पर रोक लगाने के लिए आम जनता के सहयोग की जरूरत है। एसपी ने कहा कि यह कार्यक्रम इसलिए किया गया कि पुलिस और जनता के बीच सीधा संवाद हो सके ।एसपी ने कहा कि यह कार्यक्रम जिले के सभी थानों में बारी बारी से आयोजित किया जाएगा और जनता का जो समस्या है उसका समाधान करने का प्रयास करेंगे ।

इसके लिए राज्य में डायल 112 शुरू हो रहा है इसका प्रयोग कीजिए ।पुलिस नियंत्रण कक्ष का नम्बर 7061944921कार्यरत है इस पर भी कोई सूचना दे सकते है यह नम्बर शराब अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने में सहायक साबित होगा ।जन संवाद कार्यक्रम में एससीएसटी एक्ट महिला प्रताड़ना साईबर क्राइम व एटीएम हैकिंग पर उपस्थित लोगों को विस्तार से बताया गया ।

जनसंवाद कार्यक्रम में एसडीपीओ शशिभूषण सिंह सरोज कुमार साह पुलिस निरीक्षक धनन्जय कुमार निर्दोष थानाध्यक्ष सुबोध कुमार श्वेता सिन्हा नुपर कुमारी लक्ष्मी पटेल शौकत अली नियाजी कृष्णा यादव तोराब नियाजी दिव्या भारती बबन सिंह संतोष कुमार भोला पटेल साव कमलेश सिंह मिस्बाह अहमद, विशाल देव, सादिक रज्जा आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network