ई-रिक्शा से बुजुर्गों असहाय महिलाओं और बच्चों को दर्शन में अब होगी आसानी -डीएफओ प्रदुमन गौरव ।

तिलौथू (रोहतास) : नवरात्रि के पहले दिन मां तुतला भवानी इको पर्यटन स्थल में ई- रिक्शा की शुरुआत की गई है। जिससे भक्तों में काफी खुशी देखी जा रही है। इस संबंध में जानकारी देते हुए रेडिया इक्को विकास समिति के अध्यक्ष गुरु चरण यादव ने बताया कि माँ तुतला भवानी परिसर गेट से तुतला माता मंदिर तक जाने में भक्तों को दिक्कत होती थी ,क्योंकि निजी वाहनों का प्रवेश मंदिर परिसर के बाहर तक ही है । जिससे बुजुर्गों और महिलाओं के साथ ही बच्चों को थोड़ी परेशानी होती थी। जबकि युवा और अन्य भक्त माता के दर्शन मुख्य द्वार से पैदल ही मंदिर तक भक्ति मय होकर चलते हुए कर लेते थे ,लेकिन रेडिया इको विकास समिति और वन विभाग ने शनिवार नवरात्र के पहले दिन वन प्रमंडल पदाधिकारी प्रदुमन गौरव के निर्देश पर समिति के अध्यक्ष गुरु चरण यादव, डॉक्टर उपेन्द्र सिंह और वनों के क्षेत्र पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार शर्मा की उपस्थिति में दो ई रिक्शा को शनिवार को हरी झंडी दिखाई । जिसके बाद से उम्मीदें लगाई जा रही है कि अब भक्तों को दर्शन करने में काफी आसानी होगी ।

फिलहाल इको विकास समिति द्वारा दो ई रिक्शा की व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था को कंचन देवी ने सार्थक किया जिसके लिए इको विकास समिति व वन विभाग ने कंचन देवी को साधुवाद दी,जिस पर बुजुर्ग और महिलाओं को प्राथमिकता के आधार पर मुख्य द्वार से मंदिर तक स शुल्क यात्रा कराई जाएगी। जिससे वाहनों का रखरखाव हो सके और एक अनुशासन भी बना रहे ।इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने कहा कि इस सेवा की शुरुआत से यहां पर सुविधाएं बढ़ेंगी ।आपको बताते चलें कि पहले भी झूला पथ, शौचालय आदि की व्यवस्था वन विभाग के द्वारा की गई जिसका संचालन इको विकास समिति की तरफ से की गई है ।जिससे भक्तों को काफी आसानी हो रही है।

इस अवसर पर कई लोग मौजूद थे जिनमें वनपाल वाल्मीकि सिंह , तिलौथू अंचलाधिकारी प्रमोद कुमार मिश्रा ,तिलौथू थाना से सहायक थानाध्यक्ष शिवजी सिंह, नरेश रजवार,वनकर्मी पुनीता कुमारी, खुशबू कुमारी ,राकेश कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, पिंटू सिंह, अनिल कुमार उर्फ कौशल राजू कुमार मारकोनी ,भरत यादव कृष्णा सिंह, विनोद कुमार सिंह राधा रानी ,आकांक्षा कुमारी सहित दर्जनों लोग उक्त अवसर के गवाह बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network