आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 03 दिसम्बर 2022 : डेहरी ऑन सोन । बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस २ के लिए शूटिंग प्रतियोगिता का राज्य स्तरीय आयोजन गौरव का पल है। बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के डीजी मुख्य अतिथि ए के आंबेडकर ने उक्त बातें 10 दिवसीय सट्टा नागौरी शूटिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन करते शुक्रवार शाम उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कहा कि इस तरह के आयोजन से प्रतिभागियों में उत्साह का माहौल बनता है। इससे खुद को निहारने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि अनुशासन वाला जीवन पूरे समाज के लिए एक उदाहरण बनाता है। कर्तव्य पालन से पीछे न हटे। उन्होंने प्रतिभागियों को कहा कि खेल भावना के साथ खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेना है। 22 बटालियन के 1021 जवान हिस्सा ले रहे है ।हमारे लिए फख्र की बात है कि इसका आयोजन लंबे अंतराल बाद यहां हो रहा है ।


उन्होंने 1998 में रोहतास एसपी रहने के दौरान अपने पलों को साझा किया ।इस मैदान में सिपाहियो का नियुक्ति किया ।
उन्होंने कहा कि जब वे यहां शाहाबाद रेंज डीआईजी थे तब पूर्व डीजीपी अभ्यानंद ने 2008 में यहां शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराया था । आज पुनः शूटिंग प्रतियोगिता का उद्घटान करने शाहाबाद आने का बहाना मिला। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। श्री अंबेडकर ने कहा कि उस वक्त महिलाओं का पार्टिसिपेशन इतना नही था ।हमारे राज्य के लिए गौरव की बात है किआज पूरे देश के सभी राज्यो से ज्यादा हमारे राज्य की पुलिस में महिलाओं की भागीदारी 22 प्रतिशत से अधिक है।
उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन 10 दिनों के लिए होगा। 4 दिसंबर को राज्य के सभी वरीय पुलिस पदाधिकारी यहां फायरिंग में हिस्सा लेंगे। उनका भी यहां विशेष प्रतियोगिता होगा। डीजीपी को भी आने की संभावना है।उन्हें आज यहां उद्घटान करना था लेकिन वे अन्य व्यस्तताओ के कारण नही आ सके ।

उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से मनोबल बढ़ता है और खेल भावना एक दूसरे से जोड़ने का काम करती है।
एडीजी गरीमा मल्लिक ने आगत अतिथियो का स्वागत करते कहा कि प्रतियोगिता में 2015 के बाद बाद इसका आयोजन हो रहा है। प्रतियोगिता में 22 टीमें हिस्सा ले रही है । उन्होंने कहा कि इस वाहिनी की स्थापना 1943में हुई थी । प्रतियोगिता शुरू होने से पहले डीजी ने सभी टीम मैनेजर से परिचय प्राप्त किया । उद्घाटन समारोह में शाहबाद पुलिस प्रक्षेत्र के डीआईजी क्षत्रनील सिंह, एसपी आशीष भारती समेत सभी वाहिनी के समादेष्टा,डीएसपी व अन्य पुलिस पदाधिकारी के अलावा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी व उनके परिवार के लोग व प्रतिभागी मौजूद थे । कर्यक्रम का संचालन कमाण्डेन्ट स्वप्ना जी मेश्राम व डुमरांव वाहिनी की कमाण्डेन्ट वीणा कुमारी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डीआईजी उत्तरी मंडल दलजीत सिंह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network