मृतक के परिजनों और आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम किया ।

बिक्रमगंज (रोहतास)। बिक्रमगंज सासाराम मुख्य पथ पर काव नदी पुल के पास सोमवार को एक अनियंत्रित ट्रक ने एक साइकिल और एक बाइक सवार को कुचल दिया। इस सड़क दुर्घटना में साइकिल सवार एक मजदूर की मौत हो गई और बाइक सवार पिता पुत्री घायल हो गए । घटना के संबंध में बताया जाता है कि तेंदुनी चौक की ओर से आ रही एक ट्रक का स्टेयरिंग व ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित हो गयी। ट्रक ने एक साइकिल सवार और बाइक को कुचल दिया। इस दुर्घटना में साइकिल से मजदूरी करने जा रहा सेमरा निवासी अमावश राम का 30 वर्षिय पुत्र कृष्णा राम गंभीर रूप से घायल हो गया। उसका प्राथमिक उपचार जीवन दीप हॉस्पिटल में हुआ , उसके बाद चिकित्सकों ने उसे रेफर कर दिया।

बनारस जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी। वहीं बाइक पर सवार राजेश कुमार सिन्हा अपनी 16 वर्षीय पुत्री गुलन कुमारी को किसी शिक्षक के पास ट्यूशन के लिए ले जा रहे थे। इसी बीच यह दुर्घटना हो गयी । पिता और पुत्री भी गंभीर रूप से घायल हैं। इन दोनों का प्राथमिक उपचार डॉ अरुण कुमार के क्लीनिक में हुआ और बेहतर इलाज के बनारस रेफर कर दिया गया । इस दुर्घटना में मजदूर की मौत के बाद आक्रोशित उसके परिजन और ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर शव के साथ पटेल कॉलेज के पास सड़क जाम कर दिए। घंटो जाम के कारण यात्री हलकान रहे। जाम के कारण जाम स्थल के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई । जाम की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा एवं अंचलाधिकारी आलोक रंजन ने समझा बुझाकर जाम हटवाया। मृतक के आश्रित को तत्काल पारिवारिक लाभ की 20 हजार रुपये सीओ ने सहायता राशि दिया। पंचायत की ओर से मिलने वाली कबीर अंत्येष्टि की 3 हजार और थानाध्यक्ष ने अपनी ओर 5 हजार रुपये सहायता स्वरुप दिया। साथ ही सरकार की ओर से मिलने वाली 4 लाख रुपये की सहायता राशि या अन्य जो भी सम्भव हो उसके लिए आवश्यक प्रक्रिया व प्रयास कर दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेजा ।


थानाध्यक्ष ने बताया कि ट्रक को जब्त कर लिया गया है और चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। जब्त ट्रक को हटाने के लिए भी पुलिस को काफी मसक्कत करनी पड़ी। वाहनों को रोककर धीरे धीरे किसी तरह उसे विस्कोमान में पहुंचाया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network