डालमियानगर : विकास एवं ईख क्रय विक्रय समिति को लेकर मतदान प्रखंड कार्यालय परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कराया गया। जिसमें अध्यक्ष पद पर प्रदीप कुमार सिंह 50 मत प्राप्त कर विजई रहे वही उनके निकटतम प्रतिद्वंदी चंद्रदीप सिंह को 48 मत मिला। सचिव पद के लिए प्रभात रंजन कुमार 40 मत प्राप्त कर विजई रहे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी पूनम देवी को 33 मत मिले । कोषाध्यक्ष के पद पर कामेश्वर सिंह ने मत प्राप्त कर विजई रहे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी को मत प्राप्त हुए। सदस्य पद पर विजय रहे। मतदान सुबह 6:30 बजे से प्रारंभ कर संध्या 4:30 बजे तक कराया गया। जिसके पश्चात मतों की गिनती का कार्य प्रारंभ किया गया। समिति के चुनाव के लिए कुल 105 मतदाता थे जिसमें 6 मतदाता को निलंबित किया गया था। शेष बचे 99 मतदाता में से मतदाताओं ने अपना मत डाला। सहायक निर्वाचन पदाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि मतों की गिनती का कार्य पूरा का विजय प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दे दिया गया है।

  • कोऑपरेटिव की परिसंपत्तियों एवं संसाधनों की रक्षा करते हुए इसके कार्यों को आगे बढ़ाना तथा किसानों के हित में कार्य करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी । उक्त बातें केन कोऑपरेटिव के नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि कोऑपरेटिव का निर्माण किसानों की सुविधा के लिए किया गया था और इस पर पूरा अधिकार किसानों का है। संस्था सेव द काय प्राप्त हुआ है उससे संसाधनों का विकास करना ही लक्ष्य है। सभी सदस्यों को मिलाकर संस्था को संचालित किया जाएगा।

प्रदीप कुमार सिंह, नवनिर्वाचित अध्यक्ष

केन कोऑपरेटिव एक स्वशासी संस्था जिससे किसानों की विकास किया जाता है एवं किसानों की उत्पादन को बाजार उपलब्ध कराया जाता है। परंतु पूर्व मे सुप्रीम पड़ गया था। जिसे पुछ सुचारू किया जाएगा और इसका लाभ किसानों तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा । कॉपरेटिव के जो भी सदस्य चुने गए हैं उन सब की राय और सहमक से विकास किया जाएगा।
प्रभात रंजन कुमार, नवनिर्वाचित सचिव |

कॉपरेटिव के संसाधनों को संचालित करना एवं उससे लाभ अर्जित करने के साथ किसानों के कार्य को करना ही हमारा कर्तव्य । इस पद पर चुने जाने पर हम अपने मतदाताओं को धन्यवाद देते हैं तथा उनसे अपने कार्य एवं संस्था के विकास में सहयोग की उम्मीद करते हैं। जिससे संस्था का विकास किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network