आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 31 मई 2022 : सासाराम : शहर के फजलगंज स्थित बहुदेशीय हॉल में मंगलवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत गरीब कल्याण सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बारी-बारी से लाभुकों, अधिकारियों व जनप्रतिनियों से संवाद किया और पीएम ने कल्याणकारी योजनाओं की स्थिति का हाल जाना. कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, डीडीसी शेखर आंनद, चेनारी विधान सभा क्षेत्र के विधायक मुरारी गौतम आदि अधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया.

कार्यक्रम को संबोधन करते हुए जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी कल्याणकारी योजनाओं को व्यापक रूप से धरातल पर उतारने के लिए हर संभव प्रयास करना सुनिश्चित करें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाहीं, उदासीनता या शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. क्योंकि, कल्याणकारी योजना आयुष्मान भारत योजना, पीएम आवास योजना व पीएम उज्जावला योजना आदि से गरीब सशक्त हुए है. इन कल्याणकारी योजनाओं से किसी का नि:शुल्क ईलाज, तो किसी को अपना आशियाना और धुएं से मुक्ति मिली है. ज्ञातव्य है कि उक्त कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, शिमला से शामिल हुए और उन्होंने देश भर के चुनिंदा लाभार्थियों से सीधा संवाद किया. जिसके अलोक में जिलास्तर पर कार्यक्रम आयोजित हुए, जिसमें पीएम सीधे लाभुको से संवाद किया. उक्त कार्यक्रम के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल के माध्यम से जिले के 13 कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से सीधा संवाद किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने लाभुको से योजनाओं के प्रभाव, स्थिति का हाल जाना. साथ ही पीएम लाभार्थियों से सुझाव भी लिया कि कैसे इन योजनाओं को बेहतर किया जा सकता है.

इस कार्यक्रम में जिले की ओर से लाभार्थी सासाराम प्रखंड से मुश्तरी खातून, नोखा प्रखंड से तारा देवी, दयानंद सिंह आदि लाभार्थी प्रधानमंत्री से जुड़े व संवाद किया. वहीं उक्त कार्यक्रम में 13 कल्याणकारी योजनाओं की फिल्म प्रस्तुत की गयी, जिस पर लोगों को योजनाओं की विस्तृत रूप से जानकारी दी गयी. इस दौरान डीएम ने सभी उपस्थित लाभार्थियों से आह्वान किया कि अपने आस-पड़ोस के अन्य लोगों को भी केंद्र तथा राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी प्रदान करें, ताकि अधिक से अधिक लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जा सके. कार्यक्रम में डीएम, डीडीसी के अलावा डीआरडीए निदेशक मो. मुमताज, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार, सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार, वरीय उप समाहर्ता चेत नारायण राय, सदर अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार आदि कई अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network