Airplane at the airport in the parking lot before departure gangway

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 10 मार्च 2023 : महाराष्ट्र : महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र में भाषण के दौरान वित्त मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किसानों और बेटियों के लिए कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने एयर टरबाइन फ्यूल पर वैट में कटौती की घोषणा की। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र उन 19 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों की सूची में शामिल हो गया है, जहां गत डेढ़ साल में वैट रैशनलाइज किया गया है। मुंबई, पुणे और रायगढ़ में एटीएफ पर वैट में कटौती की घोषणा की गई है। नई दर 25% से घटकर 18% हो जाएगी।

19 राज्यों की लीग में आया महाराष्ट्र

इस फैसले पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और पूरी सरकार को बधाई दी। सिंधिया ने कहा, ATF VAT Cut के फैसले के साथ, महाराष्ट्र कुल 19 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों की लीग में शामिल हो गया है, जिन्होंने पिछले 1.5 वर्षों में वैट दरों को तर्कसंगत बनाया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद मुंबई, पुणे और रायगढ़ के लिए बेहतर कनेक्टिविटी के साथ-साथ, यह यात्रा को और भी किफायती बनाने में मदद मिलेगी। प्रदेश में विकास को बढ़ावा मिलेगा।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और वित्त मंत्री सह डिप्टी सीएम फडणवीस को धन्यवाद देते हुए सिंधिया ने कहा, सरकार ने एयर टर्बाइन फ्यूल पर वैट को 25% से घटाकर 18% करने का प्रगतिशील निर्णय लिया है। उच्च ईंधन की कीमतों के परिदृश्य में, यह कदम हवाई संपर्क को बढ़ाने के हमारे प्रयासों को मजबूत बनाएगा। एकनाथ शिंदे की राज्य सरकार ने शिरडी, छत्रपति संभाजीनगर, नागपुर और बारामती में हवाई अड्डों के विकास के लिए भी 100 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन किया है। दोनों फैसले महाराष्ट्र में हवाई यात्रा में वृद्धि के एक नए चरण की शुरुआत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network