सड़क, पुल, बिजली केंद्र पर खर्च होंगे 10 लाख करोड़, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार

– बजट में रोजगार सृजन और बुजुर्गों -महिलाओं की आर्थिक सुरक्षा पर जोर 

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 फरवरी 2023 : पटना । पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अमृतकाल के बजट में 10 लाख करोड़ रुपये सड़क, बिजली, पुल-पुलिया, रेलवे ओवर ब्रिज और बंदरगाह वगैरह बनाने के लिए दिये गए हैं, जिससे देश में लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। 

 सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वर्ष 2023-24 का केंद्रीय बजट रोजगार सृजन करने वाला बजट है, लेकिन मुख्यमंत्री को 11घंटे बाद तक इसकी जानकारी न होना चिंता की बात है। उन्हें न पटना में लाठीचार्ज की खबर होती है , न वे मंत्रियों के विवादास्पद बयान देखते हैं। उन्होंने कहा कि आय कर छूट की सीमा बढ़ कर 7 लाख रुपये होने से मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिलेगी। 90 फीसद करदाता इस दायरे में आते हैं। 

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि देश में वरिष्ठ नागरिकों की बढती संख्या को देखते हुए बजट में बुजुर्गों के लिए ऊँची व्याज दर वाली बचत योजनाओं में धन लगाने की सीमा दोगुनी कर दी गई। अब वरिष्ठ नागरिक सावधि जमा में 30 लाख रुपये तक रख सकेंगे, जिससे उन्हें 20 हजार रुपये तक मासिक आय हो सकती है। उन्होंने कहा कि बजट में दो साल के लिए दो लाख रुपये जमा करने वाली महिलाओं को 7.5 फीसद की दर से व्याज देने की घोषणा की गई। यह महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण के लिए बड़ी पहल है।

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि युवाओं को रोजगार और बुजुर्गों-महिलाओं की आर्थिक सुरक्षा पर फोकस करने वाले बजट को जब मुख्यमंत्री देखते ही नहीं, तब उनके ट्वीट/ बयान राजनीतिक पूर्वाग्रह से ज्यादा कोई मायने नहीं रखते। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network