आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 01 जनवरी 2023 : पटना | बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक बार फिर कहा कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक दल एक साथ आएं, उसके बाद तय होगा। पटना में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कांग्रेस के एक नेता द्वारा राहुल गांधी के विपक्ष के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के संदर्भ में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें मुझे कोई दिक्कत नहीं। उन्होंने कहा इसमें क्या बुराई है। उन्होंने आगे कहा कि हमलोग तो इंतजार ही कर रहे हैं। सभी दल अधिक से अधिक लोग एक साथ आएं और देश के विकास के लिए सोचें, अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि हमारे बारे में भी कुछ लोग कहते हैं, लेकिन हमारी कोई इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं है।

शराबबंदी पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा पता नहीं, वह हमसे पूछने आएंगे तो उनको बता देंगे। उन्होंने कहा कि शराबबंदी सर्वसम्मति से लागू हुई थी। मांझी जी को पूरी जानकारी नहीं है, वे आयेंगे तो सब बता देंगे। उन्होंने दिल्ली में सारण शराबकांड से जुड़े मामले पर हुई गिरफ्तारी को लेकर कहा जो कुछ हुआ है सभी पर सरकार गंभीर है। सरकार एक-एक चीज की जांच कर रही है। जैसे ही घटना घटी थी उसी समय अधिकारियों से हमने पूछा था। उनसे कहा था कि अगर कोई गड़बड़ काम कर रहा है तो उस पर नजर रखें।

नीतीश कुमार ने कहा कि ज्यादातर लोग शराबबंदी के पक्ष में हैं, लेकिन कुछ लोग इधर-उधर करते हैं।

पश्चिम चंपारण से पांच जनवरी से यात्रा की शुरूआत के संबंध पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सभी काम को देखने के लिए जाते ही हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर भी निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि स्वतंत्रता आंदोलन में आरएसएस की क्या भूमिका थी? आजकल आधुनिक भारत के नये पिता की चर्चा हो रही है। अखबारों में छप रहा है। नीतीश कुमार ने बिना किसी के नाम लिए कहा कि आजकल नए भारत के नये पिता की चर्चा हो रही है। क्या किया है उन्होंने देश के लिए? कुछ काम किये हैं? कहां भारत आगे बढ़ा है, कौन सा काम हुआ है। केवल प्रचार हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network