आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 26 मई 2022 : पटना : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पटना आते ही राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया गया है। लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती और पार्टी के वरिष्ठ नेता फैयाज अहमद को राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। मीसा भारती और फैयाज अहमद शुक्रवार को करीब 11:30 बजे राज्‍यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। आरजेडी के दोनों उम्‍मीदवारों ने गुरुवार को विधानसभा से राज्‍यसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन फॉर्म लिया है। मीसा भारती और फैयाज अहमद ने इसके साथ ही जमानत की राशि भी जमा करवाई है। बता दें कि मीसा भारती के राज्‍यसभा की सदस्‍यता समाप्‍त हो रही है। आरजेडी से वह दूसरी बार देश के उच्च सदन में जाएंगी।

आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बिहार में जातीय जनगणना, राज्यसभा चुनाव को लेकर बढ़ रहे राजनीतिक तापमान के बीच बुधवार को अपने गृह राज्य बिहार लौटे। वह अपनी सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती के साथ पटना पहुंचे। लालू प्रसाद यादव मीसा के दिल्ली स्थित आवास पर चारा घोटाला मामलों में झारखंड हाई कोर्ट की ओर से पिछले महीने जमानत पर रिहा किए जाने के बाद से रह रहे थे। चेहरे को ढके हुए व्हीलचेयर पर उदास दिख रहे अपने तेजतर्रार नेता का स्वागत करने के लिए पटना हवाई अड्डे पर राजद समर्थकों की भारी भीड़ मौजूद थी। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू बिना पत्रकारों से कोई बात किए कार में सवार होकर पत्नी राबड़ी देवी के आवास पहुंचे।

दिलचस्प बात यह है कि लालू प्रसाद यादव का दिल्ली से पटना आगमन उस समय हुआ है जब उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वी और वर्तमान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का केंद्रीय मंत्री के रूप में भविष्य जेडीयू की ओर से राज्यसभा की पांच सीटों में से एक जिसके लिए द्विवार्षिक चुनाव होना है के वास्ते उनके पुनर्नामांकन पर टिका हुआ प्रतीत होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network