आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 17 फरवरी 2023 : पटना। बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर घटक दलों में किचकिच जारी है। इस बीच, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को साफ कर दिया कि मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस को एक कोटा मिलना पहले ही तय हुआ है। दिल्ली से पटना वापस लौटने का बाद तेजस्वी गुरुवार को हवाई अड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के विषय में कहा कि इन्फेक्शन के चांसेस ज्यादा रहते हैं। उसको देखते हुए हम लोग ख्याल रख रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के और विपक्षी दलों के एकजुटता के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि झारखंड गए तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात हुई और दिल्ली गए तो अरविंद केजरीवाल से मुलाकात हुई और दो लोग बैठते हैं तो बात तो होती है कि देश में क्या चल रहा है क्या हो रहा है।

उन्होंने इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर डरी हुई है।

तेजस्वी ने बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर साफ तौर पर कहा कि गठबंधन होता है तो उसमें अलायंस पार्टनर जो होते हैं अपने-अपने दल से कौन मंत्री होंगे इसका निर्णय करते हैं। सात दलों के महागठबंधन में चार दल सरकार में है और तीन दलों का बाहर से समर्थन है। एबी यह उनका निर्णय होगा कि वह सरकार में शामिल होंगे या नहीं।

उन्होंने आगे कहा कि पहले यह तय हुआ था कि जब विस्तार होगा तो कांग्रेस का एक मंत्री बनाया जाएगा और यह तो उस समय घोषणा हुई थी।

उल्लेखनीय है कि बिहार में फिलहाल कांग्रेस कोटे के दो मंत्री हैं। कांग्रेस के नेता कहते हैं कि वे अपना वाजिब हक मांग रही है। कांग्रेस मंत्रिमंडल में दो और मंत्री पद चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network