आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 जून 2022 : पटना : राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश भगवा पार्टी के शासन में गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज देश में फिर से वही स्थिति हो गई है, तानाशाही और धूर्त सत्ता हमारे देश के भाईचारे और एकता को नष्ट करना चाहती है।

लालू यादव, जिन्हें राजद द्वारा आयोजित संपूर्ण क्रांति दिवस कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद थी, खराब स्वास्थ्य के कारण नहीं आए, लेकिन उन्होंने अपना एक वीडियो संदेश भेजा था। राजद नेता ने सबसे पहले लोकनायक जयप्रकाश को श्रद्धांजलि दी और याद किया कि कैसे उन्होंने 48 साल पहले तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी जब वह जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में एक छात्र नेता थे।लालू यादव ने आगे कहा कि 48 साल पहले उन्होंने जिस तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, वह आज भी देखी जा रही है और अब वह फिर से मौजूदा तानाशाही व्यवस्था के खिलाफ लड़ रहे हैं। लालू ने अपने वीडियो संदेश में कहा, “आज देश के हालात फिर से वही हो गए हैं। तानाशाही और धूर्त सत्ता हमारे देश के भाईचारे और एकता को नष्ट करना चाहती है। बीजेपी जिस तरह काम कर रही है, उससे देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है। मैं लोगों से देश में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान करता हूं। हमें एकजुट होकर लड़ना है। और हमारी जीत होगी।”

तो वहीं, इसके जवाब में पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद ने लालू पर पलटवार किया। रविशंकर प्रसाद ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लालू परिवार पर भी हमला बोला। रविशंकर प्रसाद ने कहा, “जयप्रकाश ने उस समय भ्रष्टाचार मिटाने, नया बिहार बनाने का नारा दिया था। आज जो लोग पूर्ण क्रांति की बात कर रहे हैं, उनका जेपी के नारे के बारे में क्या कहना है? कई बड़ी कार्रवाई की जा रही है और भ्रष्टाचार के मामलों में सजा भी दी जा रही है। जेपी को सम्मान देने का हक सभी को है, लेकिन जेपी की बात करने वाले उनकी शिक्षाओं पर कितना अमल करते हैं यह बड़ा सवाल है।”

गौरतलब है कि राजद के नेतृत्व में महागठबंधन के नेताओं ने संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर पटना के ज्ञान भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें राजद और वामपंथी नेताओं ने भाग लिया था। हालांकि कांग्रेस को राजद ने इस कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network