आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 19 मार्च 2023 : पटना। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को बिहार में भाजपा को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया और उनके विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा। ओवैसी ने शनिवार को बिहार के सीमांचाल के अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की। उन्होंने कहा, ”नीतीश कुमार ने कहा कि एआईएमआईएम मुस्लिम समुदाय की पार्टी है, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि उनकी क्षमता केवल कुर्मी और कुशवाहा तक ही सीमित है। बिहार में भाजपा को मजबूत बनाने के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा, 2020 के विधानसभा चुनाव में सीमांचल क्षेत्र की जनता ने हमारी पार्टी को पांच सीटों का आशीर्वाद दिया था। राजद ने धनबल के बल पर हमारे चार विधायक खरीदे। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वे विधायक खरीद सकते हैं, लेकिन जन समर्थन नहीं खरीद सकते। असदुद्दीन ओवैसी शुक्रवार शाम हैदराबाद से पश्चिम बंगाल के बागडोगरा हवाईअड्डे आए और शनिवार को अल्पसंख्यक बहुल बिहार के किशनगंज जिले में अपनी जनसभा शुरू की।

सीमांचल क्षेत्र के चार जिलों किशनगंज, पूर्णिया, अररिया और कटिहार में 50 प्रतिशत से अधिक मुस्लिम आबादी है। इसमें चार लोकसभा और 24 विधानसभा सीटें हैं। एआईएमआईएम ने 2020 के विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ा और राजद के मुस्लिम वोट बैंक को भारी नुकसान पहुंचाया। इसने पांच सीटों पर जीत हासिल की और 20 से अधिक सीटों पर ‘वोट कटवा’ की भूमिका निभाई। नतीजे के बाद राजद नेताओं ने एआईएमआईएम को भाजपा की बी टीम घोषित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network