आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 01 जनवरी 2023 : पटना। बिहार में आज बड़े पैमाने पर आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है। कई जिलों के एसपी भी बदल दिए गए हैं। पटना के सीनियर एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों को डीआईजी में प्रोन्नति के बावजूद अभी अपने पद पर बने रहेंगे। 

गृह विभाग की अधिसूचना के अनुसार रोहतास के एसपी रहे आशीष भारती को गया का नया सीनियर एसपी बनाया गया है जबकि कैमूर के एसपी रहे राकेश कुमार को मुजफ्फरपुर का सीनियर एसपी तैनात किया गया है। गोपालगंज के एसपी रहे आनंद कुमार को भागलपुर का नया सीनियर एसपी बनाया गया है। इसके अलावा भोजपुर के एसपी संजय कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक आतंकवाद निरोधक दस्ता पटना के पद पर तैनात किया गया है।

नवादा के एसपी रहे गौरव मंगला अब सारण के नए एसपी होंगे। सारण के एसपी रहे संतोष कुमार को पुलिस अधीक्षक विशेष कार्य बल पटना के पद पर तैनात किया गया है। औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा को मोतिहारी का नया एसपी बनाया गया है। इसी तरह विनय तिवारी समस्तीपुर के नए एसपी होंगे। समस्तीपुर के एसपी के पद पर तैनात हृदयकांत को समादेष्टा बीएमपी-2 डेहरी के साथ-साथ समादेष्टा बिहार पुलिस सशस्त्र पुलिस महिला सासाराम का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

नीरज कुमार सिंह का भी तबादला कर दिया गया है उनकी जगह हाल ही में प्रोन्नति हासिल करने वाले मनीष कुमार को बक्सर का नया एसपी नियुक्त किया गया है। पटना सेंट्रल के सिटी एसपी अम्ब्रीष राहुल को नवादा का नया एसपी बनाया गया है जबकि पटना ग्रामीण के एसपी विनीत कुमार रोहतास एसपी होंगे। भागलपुर के सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात को गोपालगंज का नया एसपी बनाया गया है। पटना पूर्वी के सिटी एसपी प्रमोद कुमार यादव को भोजपुर का नया एसपी बनाया गया है।

बड़े पैमाने पर वरीय आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। आलोक राज जो डीजीपी की रेस में चल रहे थे उन्हें महानिदेशक निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की जिम्मेदारी दी गई है। प्रीति वर्मा अब महानिदेशक प्रशिक्षण की जिम्मेदारी संभालेंगी। सुनील कुमार झा अपर पुलिस महानिदेशक तकनीकी सेवाएं एवं वितंतु पटना का कार्यभार संभालेंगे। जबकि सुधांशु कुमार अपर पुलिस महानिदेशक यातायात के पद पर काम करेंगे। अमृत राज को मद्य निषेध विभाग में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात किया गया है।

इसके अलावे राजेश त्रिपाठी पुलिस महानिरीक्षक पटना का कार्यभार संभालेंगे जबकि दलजीत सिंह पुलिस उपमहानिरीक्षक अपराध अनुसंधान विभाग पटना के जिम्मेदारी को देखेंगे। सत्यवीर सिंह को पुलिस उपमहानिरीक्षक आतंकवाद निरोधक दस्ता के पद पर तैनात किया गया है। नवीन चंद्र झा पुलिस उपमहानिरीक्षक शाहाबाद क्षेत्र डेहरी ऑन सोन के पद पर और बाबूराम पुलिस उपमहानिरीक्षक बेगूसराय क्षेत्र के पद पर तैनात किए गए हैं। जयंत कांत को पुलिस उपमहानिरीक्षक बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के पद पर तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network