आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 17 जनवरी 2023 : पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर द्वारा रामचरितमानस को लेकर की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि धर्म के मामले में किसी को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। नीतीश कुमार से पत्रकारों ने शिक्षा मंत्री के रामचरितमानस पर दिए गए बयान पर विवाद से संबंधित प्रश्न पूछा तो उन्होंने कहा कि कहां विवाद हो रहा है।

उन्होंने कहा कि इन सब मामलों में कोई विवाद नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म मानने वाला हो, उसमें किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। जिसको जो मन करे वही पूजा करे, वही पालन करे। उल्लेखनीय है कि बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर ने पिछले दिनों नालंदा ओपन विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हिंदू घर्मग्रंथ रामचरितमानस को नफरत पैदा करने वाला बताया था। इसके बाद शिक्षा मंत्री के इस बयान को लेकर देश भर में आलोचना हो रही है।

बिहार में इस बयान को लेकर विपक्ष भाजपा शिक्षा मंत्री के माफी मांगने और मंत्रिमंडल से हटाने की मांग पर अड़ी हुई है जबकि महागठबंधन में शामिल जदयू भी इस बयान को गलत बता रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network