नीतीश के लवकुश पर भाजपा की नजर

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 18 मई 2023 : पटना : कभी नीतीश कुमार के खासमखास रहे जदयू के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह बीजेपी में शामिल होने के बाद आज पटना पहुंचे यहां. उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. एयरपोर्ट से लेकर बीजेपी कार्यालय तक उनके समर्थकों ने सड़क को पोस्टरों से पाट दिया था. आरसीपी सिंह के स्वागत में बीजेपी का कोई नेता एयरपोर्ट नहीं पहुंचा था लेकिन पार्टी कार्यालय में उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ। आरसीपी सिंह के स्वागत समारोह में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा,पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद समेत बीजेपी के कई बड़े नेता वहां मौजूद रहे.

पार्टी में कयास लग रहा कि नीतीश कुमार के स्वजातीय और उनके गृह जिला नालंदा वासी आरसीपी सिंह को लोकसभा के आसन्न चुनाव में नालंदा से ही टिकट दिया जा सकता है। आरसीपी के सहारे कुर्मी वोटरों के बीच नीतीश कुमार को घेरने की भरसक कोशिश होगी। दो दशक से अधिक नीतीश के करीबी रहे आरसीपी उनकी खूबी-कमजोरियों को बखूबी जानते हैं ।भाजपा नीतीश के लवकुश सामाजिक समीकरण को ध्वस्त करने के लिए ही पहले उपेन्द्र कुशवाहा को साधने के साथ सम्राट चौधरी का चेहरा आगे कर रही है।आरसीपी नये किरदार हो गये हैं।

पटना पहुंचे आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा- उन्हें पीएम बनने की क्या जरूरत है वह खुद पीएम हैं, नीतीश कुमार के पीएम का मतलब पलटीमार है. नीतीश कुमार ने सबको धोखा दिया. जिस बीजेपी ने उन्हें सीएम बनाया नीतीश कुमार ने बार-बार उन्हें धोखा दिया. वह किसी के नहीं हैं.

आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार पर यह भी तंज किया- नीतीश कुमार को किसी ने बता दिया है कि वह पीएम मैटेरियल हैं वह एक दिन पीएम बनेंगे. इसके बाद वह पीएम बनने की चाह में देश घूम रहे हैं. लेकिन उनका नेतृत्व किसी को स्वीकार नहीं है. आरसीपी सिंह ने कहा कि जिस दिन उन्होंने जनता दल यूनाइटेड का साथ छोड़ा था उस दिन ही कहा था कि यह डूबता जहाज है. जो उसके साथ रहेगा उसका मतलब कबाड़ जैसा हो जाएगा. इसके साथ ही आरसीपी सिंह ने दावा किया कि उन्होंने जेडीयू को बूथ तक मजबूत किया था. लेकिन अब यह पार्टी 2025 तक भी नहीं चलेगी.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सभी C भूल गए हैं, उन्हें बस चेयर वाला C याद है. वहीं पीएम मोदी की तारीफ करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि भारत दुनिया में आबादी में नंबर-1 राष्ट्र है. बहुत सारी चुनौतियां है इसके बाद भी यह पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया का पांचवा बड़ा अर्थव्यवस्था है. मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों में भी यहां शानदार काम हुआ है. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि कभी ललन सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार के अंतड़ी में दांत है. अंतड़ी में छुपे उस दांत का आरसीपी सिंह के साथ मिलकर इलाज किया जाएगा

समर्थकों के साथ डॉ कन्हैया सिंह ने ली भाजपा की सदस्यता

 शिक्षाविद डॉ कन्हैया सिंह ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की उपस्थिति में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। डॉ कन्हैया सिंह ने कहा है कि वे राजनीति से हमेशा से ही दूर रहे हैंं जदयू भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कहने पर ज्वाइन किया। लेकिन, कुछ दिनों के बाद मुझे उनका सिद्धांत समझ आया और जब मैंने इन चीजों को समझा तो उनसे किनारा करने का मन बना लिया। वे बिहार को नाश कर रहे हैं और उनके साथ रहने वालों को भी उनके साथ नाश हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network