आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 27 जनवरी 2023 : सीएम नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा को झूठा बताया है. उन्होंने कहा कि जेडीयू किसी भी तरह से कमजोर नहीं हैं और उपेंद्र कुशवाहा झूठ बोल रहे हैं. साथ ही सीएम नीतीश ने कहा कि पार्टी के मुद्दों पर मीडिया या ट्विटर में बयानबाजी करने के बजाय उन्हें मुझसे बात करनी चाहिए. अगर कुछ दिक्कत है वो सीधा मुझसे बात कर सकते हैं. उपेंद्र कुशवाहा के तमाम आरोपों का जवाब देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा अगर कोई बात है तो कहनी चाहिए थी. सबी को अपनी बातें रखने का पूरा अधिकार है. जेडीयू में इन सब चीजों के लिए कोई मतलब नहीं है. जेडीयू पार्टी के सभी नेताओं का सम्मान करती है. हमारा तो प्रेम का भाव रहा है. अगर कोई हमसे बात करेगा तो हम क्यों नहीं बात करेंगे. वहीं, जेडीयू को उपेंद्र कुशवाहा द्वारा कमजोर बताने पर सीएम नीतीश ने कहा कि पार्टी की सदस्यता अभियान पहले की तुलना बढ़ी है. हम ना ही अपना अपना लाभ लेते हैं और ना ही किसी का नुकशान करते हैं. हम हमेशा समाज के उत्थान के लिए काम करते हैं और करते रहेंगे. 

CM नीतीश कुमार के सवाल

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि उपेंद्र कुशवाहा को किस पार्टी ने राज्यसभा भेजा था? और किस पार्टी ने बिहार विधान परिषद में भेजा? उनके बयानों पर हमें भी आश्चर्य लग रहा है, लेकिन जेडीयू के लिए इन सब बातों का कोई मतलब नहीं है.  सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मेरे ही कहने के बाद उपेंद्र कुशवाहा को जेडीयू में शामिल किया गया था और पार्टी के लोग इन्हें शामिल करना चाहते थे. सीएम नीतीश ने मीडियाकर्मियों से कहा कि आज के बाद मुझसे उपेंद्र कुशवाहा के मामले में कुछ भी ना पूछें और ना ही मैं कोई जवाब देनेवाला हूं. सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में शराबबंदी किये तो कुछ लोग मेरे खिलाफ हो लिए.

उमेश कुशवाहा ने लगाए कई गंभीर आरोप

उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश पर खुला आरोप लगाया है कि उन्होंने बीते दो साल में कभी भी उन्हें फोन पर भी बात करके नहीं बुलाया. कुशवाहा ने कहा कि आज सीएम मिलकर बात करने की बात कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को याद होना चाहिए कि 2 साल की भीतर उन्होंने कभी पार्टी की समस्याओं को लेकर कोई बातचीत मुझसे नहीं की है. साथ ही कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के पास भी संतान हैं और मेरे पास भी संतान है, अब सीएम नीतीश अपने बेटे की कसम कआएं और हम भी कसम खाते हैं कि वो सच बोल रहे हैं या हम.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बीते कई दिनों से मेरे बारे में कई बातें चल रही हैं और अब सीएम नीतीश कुमार भी उसमें शामिल हो गए हैं. उपेन्द्र कुशवाहा ने तंज कसते हुए कहा कि सीएम नीतीश कहते हैं कि मुझे, उनसे मिलकर बात करनी ना कि ट्वीटर या मीडिया में लेकिन मीडिया के माध्यम से बात करने का सिलसिला खुद सीएम नीतीश ने शुरू किया और अब कह रहे हैं कि मैं उनसे मिलकर बात करूं. शुरूआत मैने नहीं, सीएम नीतीश कुमार ने की है. 

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैंने बार-बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने की मांग की लेकिन बैठक नहीं बुलाई गई. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई मंच नहीं है जहां खुलकर बात की जा सके. अगर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अविलंब करें तो उस बैठक में जाकर मैं अपनी बात रखूंगा. RJD की तरफ से जो डील की बात हो रही है, उसका भी खुलासा हो कार्यकारिणी की बैठक में हो जाएगा.

नीतीश ने पूछा था-BJP में जाओगे क्या?

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैंने दिसंबर 2022 के तीसरे सप्ताह में सीएम नीतीश से मिलकर पार्टी की कमजोरी के बारे में बात की थी लेकिन सीएम ने मेरी बात पर ध्यान नहीं दिया. मैंने उन्हें ये जानकारी दी थी कुढ़नी उपचुनाव में कैसे पार्टी को कमजोर किया गया, लेकिन सीएम नीतीश ने कोई कार्रवाई नहीं की और उल्टा मुझसे ही पूछा कि बीजेपी में जाइएगा क्या?  2020 के चुनाव में जब पार्टी कमजोर हुई तो रालोसपा का विलय जेडीयू में हुआ. उस समय भी मैंने सीएम नीतीश कुमार से कहा था कि जेडीयू कमजोर हुई है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बीते दो वर्षों में सीएम नीतीश से पार्टी को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई. जब-जब मुलाकात की जरूरत हुई हमने उन्हें फोन किया.

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network