आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 21 अक्टूबर 2022 : चंडीगढ़:  पंजाब के सीएम भगवंत मान प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना को बाहल करने जा रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर ट्विट करते हुए इस निर्णय का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा आज पंजाब कैबिनेट की बैठक में अपने कर्मचारियों के लिए एक ऐतिहासिक फैसला लिया है…हमारी सरकार पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने जा रही है…कैबिनेट ने इस फैसले को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा कि हम अपने कर्मचारियों के साथ खड़े हैं. हम जो कहते हैं, वह करते हैं. भगवंत मान सरकार पंजाब के विकास और जनता की भलाई के लिए चुनाव में किए वादे को पूरा कर रही है.

पंजाब विधानसभा चुनाव में भगवंत मान ने वादा किया था कि वे पुरानी पेंशन योजना की बाहली करेंगे. आज उन्होंने अपने वादे पर मु​हर लगा दी. मान ने कहा कि सोमवार को कैबिनेट ने ओपीएस को लागू करने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी थी. ​कैबिनेट बैठक के बाद उन्होंने एक वीडियो संदेश दिया. उन्होंने कहा कि यह योजना आज (21 अक्टूबर) से लागू होगी. कर्मचारी इसकी लंबी समय से मांग कर रहे थे. उन्हें वर्ष 2004 में इस लाभ से वंचित कर दिया गया था. यह एक ऐतिहासिक फैसला है. राज्य कर्मचारियों के लिए ये दिवाली गिफ्ट की तरह देखा जा रहा है. 

पंजाब में 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे को भी कुछ माह पहले पूरा किया गया. इसके तहत दो महीने का बिजली बिल 600 यूनिट से कम आता है तो पूरा बिल माफ किया जाएगा. वहीं अगर 600 यूनिट से ज्यादा बिल आता है तो पूरा भुगतान करना होगा. भगवंत मान का दावा है कि उनकी अगुवाई में पंजाब सरकार के परिवहन विभाग ने अपने पहले छह महीनों में 608.21 करोड़ रुपए की वृद्धि के साथ कुल 1957.64 करोड़ रुपए का राजस्व एकत्रित किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network