आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 31 मई 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिमला के ऐत‍िहास‍िक रिज मैदान में जनसभा की। पीएम मोदी ने कहा क‍ि 130 करोड़ भारतीयों के सेवक के तौर पर काम करने का मुझे आप सभी ने अवसर दिया, मुझे सौभाग्य मिला। आज मैं कुछ कर पाता हूं, दिन रात दौड़ पाता हूं तो ये मत सोचिए कि ये मोदी करता है, ये मत सोचिए कि मोदी दौड़ता है, ये सब तो देशवासियों की कृपा से हो रहा है। उन्‍होंने कहा क‍ि अब सरकार क‍िसी का माई-बाप नहीं है। बल्‍क‍ि एक सेवक की तरह काम कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा क‍ि एक परिवार के सदस्य के नाते, परिवार की आशा-आकांक्षा से जुड़ना, 130 करोड़ देशवासियों का परिवार ये ही सब कुछ है मेरी जिंदगी में। आप ही हैं सब कुछ मेरी जिंदगी में और ये जिंदगी भी आप ही के लिए है। उन्‍होंने कहा क‍ि 2014 से पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को सिस्टम का जरूरी हिस्सा मान लिया था। तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाय उसके आगे घुटने टेक चुकी थी, तब देश देख रहा था कि योजनाओं का पैसा जरूरतमंद तक पहुंचने के पहले ही लुट जाता है।\

पीएम ने की सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की

इससे पहले प्रधानमंत्री ने देशभर के लोगों से वर्चुअल बातचीत की। पीएम मोदी ने लद्दाख में अलग-अलग सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की। इस दौरान लद्दाख के एक लाभार्थी काशी से बात करते हुए प्रधानमंत्री उनसे वहां का मौसम पूछा। इसके साथ ही काशी से प्रधानमंत्री ने सरकारी की योजनाओं के बारे में भी पूछा। इससे पहले प्रधानमंत्री ने क‍िसान सम्‍मान न‍िधि के देश भर के लाभार्थियों के ल‍िए 8वीं क‍िश्‍त जारी की।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने रोड शो क‍िया। आधे किलोमीटर का रोड शो सीटीओ से रानी झांसी पार्क के बीच हुआ। इस दौरान पीएम मोदी का जगह-जगह स्वागत हुआ और लोगों ने उनके ऊपर फूलों की बारिश की। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की 8वीं वर्षगांठ के मौके पर रैली को संबोधित करने वाले हैं। साथ ही प्रधानमंत्री देशभर में 17 सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से डिजिटल माध्यम से रूबरू हो रहे हैं।

ऐतिहासिक रिज मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के ल‍िए हजारों की संख्‍या में लोग पहुंचे हैं। रैली स्थल पर जिस जगह पर सरकार की अलग-अलग स्कीम के लाभार्थियों क बैठाया है, वहां पर एक माइक भी लगाया गया है। ताकि जब प्रधानमंत्री रैली को संबोधित करें और लाभार्थियों से बात करें तो यहां बैठी लाभार्थी महिलाएं पीएम को अपना अनुभव बता सकें।

जून में धर्मशाला जाएंगे

मोदी का जून में धर्मशाला जाने का भी कार्यक्रम है, जहां वह विभिन्न राज्यों के मुख्य सचिवों को संबोधित करेंगे। हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। मोदी के इस दौरे को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network