पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पूर्व पीएम इमरान की शुक्रवार को रिहाई हो गयी है।सुप्रीम कोर्ट से इस्लामाबाद पुलिस लाइन पहुंचे इमरान खान

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 12 मई 2023 : इमरान खान की सुप्रीम कोर्ट से रिहाई के बाद इस्लामाबाद पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस पहुंचाया गया है। यहां वे अपने परिवार के अलावा 10 लोगों से मुलाकात कर सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें कल तक के लिए अपनी हिरासत में रखा है, ताकि दूसरे किसी मामले में गिरफ्तार न किया जा सके। अब कल उनकी इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेशी होगी।

कोर्ट ने गुरुवार को भ्रष्टाचार रोधी निगरानी संस्था को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को एक घंटे के भीतर शाम साढ़े चार बजे (स्थानीय समयानुसार) पेश करने का आदेश दिया. जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को उसके सामने पेश किया गया. प्रधान न्यायाधीश उमर अता बंदियाल, न्यायमूर्ति मुहम्मद अली मजहर और न्यायमूर्ति अतहर मिनल्लाह की तीन सदस्यीय पीठ ने यह निर्देश जारी किया था. पीठ ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका पर सुनवाई की. इसके साथ ही न्यायालय ने कहा कि एजेंसी ने अदालत परिसर में प्रवेश कर और रजिस्ट्रार की अनुमति के बिना खान को गिरफ्तार कर “अदालत की अवमानना” की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network