आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 30 मई 2022 : दिल्ली : राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उम्मीदवारों की इस लिस्ट में खुद का नाम ना होने के बाद पार्टी के कुछ नेताओं में नाराजगी देखी जा रही है। कांग्रेस नेता नगमा और पवन खेड़ा ने ट्वीट करके अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

कांग्रेस पार्टी ने रविवार को राज्यसभा चुनाव के लिए लिस्ट जारी करते हुए 10 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, इमरान प्रतापगढ़ी व अजय माकन सहित अन्य लोगों के नामों की घोषणा कर दी है। हालांकि कांग्रेस ने जी -23 के नेता गुलाम नबी आजाद व आनंद शर्मा को इस सूची से बाहर रखा है। वहीं इस लिस्ट में जिन नेताओं का नाम नहीं है उनमें नाराजगी देखने को मिल रही है, जिसमें से पवन खेड़ा, नगमा व राजस्थान विधानसभा के मैंबर संयम लोढ़ा ने खुले तौर पर नाराजगी व दुख व्यक्त किया है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई’। इस बयान में साफ तौर पर नाराजगी देखने को मिल रही है। हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुए ट्वीट किया जिसमें लिखा मुझे पहचान कांग्रेस ने दी है’मैं अपनी इस बात से सहमत भी हूँ और इस पर अडिग भी हूँ।

सोनिया ने किया था वादा

एक्ट्रेस व कांग्रेस नेता नगमा ने पवन खेड़ा के ट्वीट में रिप्लाई करते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त किया और लिखा हमारी भी 18 साल की तपस्या इमरान भाई के आगे कम पड़ गई। इसके बाद नगमा ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि सोनिया गांधी ने 2003-2004 में मुझे राज्यसभा में शामिल करने के लिए व्यक्तिगत रूप से वादा किया था, जब मैं उनके कहने पर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थी। वहीं उन्होंने आगे बताया कि तब हम सत्ता में नहीं थे, लेकिन तब से 18 साल हो गए हैं, मुझे एक भी अवसर नहीं मिला। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी के शीर्श नेतृत्व से सवाल किया कि इमरान को राज्यसभा भेजा गया है, मैं पूछती हूं कि क्या मैं कम योग्य हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network