आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 03 अगस्त 2022 : नई दिल्ली । प्रवर्तन निदेशालय (ई०डी०) ने नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार को बहादुरशाह जफर मार्ग स्थित हेराल्ड हाउस की इमारत में स्थित यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय को सील कर दिया। ईडी ने हेराल्ड हाउस की इमारत पर भी एक आदेश चिपका दिया है। ईडी के आदेश में कहा गया है, “यह घोषित किया जाता है कि यह परिसर प्रवर्तन निदेशालय की पूर्व अनुमति के बिना नहीं खोला जाएगा।”

अधिकारी ने कहा, “हमने ऐसा इसलिए किया है, ताकि सबूतों के साथ छेड़छाड़ न हो। हमने हेराल्ड के अधिकारियों को हमारी सहायता के लिए बुलाया था लेकिन वरिष्ठ व्यक्ति सहयोग नहीं कर रहे हैं और तलाशी में सहायता के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। अब हमारे पास कार्यालय सील करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं बचा है।” ईडी ने मंगलवार को हेराल्ड कार्यालय में तलाशी अभियान चलाया था। दिन भर चली यह तलाश सुबह शुरू हुई और देर रात तक चलती रही।

हाल ही में ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी से कई दिनों तक पूछताछ की थी।

छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसी की आलोचना करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। “हेराल्ड हाउस, बहादुर शाह जफर मार्ग पर छापे भारत के प्रमुख विपक्षी ‘इंडियन नेशनल कांग्रेस’ के खिलाफ जारी हमले का एक हिस्सा हैं। हम मोदी सरकार के खिलाफ बोलने वालों के खिलाफ इस प्रतिशोध की राजनीति की कड़ी निंदा करते हैं। आप हमें चुप नहीं करा सकते।”

फिलहाल ईडी ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network