आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 26 जनवरी 2024 : रांची। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने रांची के इटकी में वर्ल्ड क्लास यूनिवर्सिटी, 500 बेड वाला मेडिकल कॉलेज और उच्चस्तरीय स्कूल के प्रोजेक्ट पर बुधवार से औपचारिक तौर पर काम शुरू कर दिया है। इसके लिए झारखंड सरकार ने फाउंडेशन को 150 एकड़ जमीन 99 साल की लीज पर उपलब्ध कराई है। अजीम प्रेमजी पूरी परियोजना पर 5,000 रुपए का निवेश करेंगे।

सीएम हेमंत सोरेन ने बुधवार को इटकी स्थित टीबी सेनेटोरियम मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रोजेक्ट की विधिवत शुरुआत की। इस मौके पर सोरेन ने कहा कि अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन की इस पहल से रांची की देश में अलग पहचान होगी। वर्ष 2026 तक विश्वविद्यालय एवं स्कूल में पठन-पाठन शुरू होगा। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कार्यों की रोशनी दूर तलक पहुंचेगी। कमजोर से कमजोर परिवार तक फाउंडेशन की सहायता पहुंचाने का कार्य प्रतिबद्धता के साथ किया जाएगा। मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार खनिज संपदाओं से अलग हटकर विकास की अन्य संभावनाओं को तलाश रही है। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन एक ऐसा नाम है, जिसे पूरी दुनिया जानती है। यह संस्थान समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक बेहतर शिक्षा तथा स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए काम कर रहा है। इस अवसर पर सोरेन ने अजीम प्रेमजी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया। उन्होंने अजीम प्रेमजी से कहा कि आपकी पूरी टीम के सहयोग से आज इटकी में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज तथा स्कूल निर्माण का शुभारम्भ हो रहा है। आपके संस्थान के सेवा भाव के प्रति मैं आभार प्रकट करता हूं।

अजीम प्रेमजी ने भी मुख्यमंत्री से कहा कि फाउंडेशन राज्य सरकार के साथ बेहतर तालमेल स्थापित करते हुए राज्य के विकास में अपना पूरा योगदान देगी। कार्यक्रम में भाजपा सांसद सुदर्शन भगत, पूर्व विधायक बंधु तिर्की, अपर मुख्य सचिव राजीव अरुण एक्का, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सीईओ अनुराग बेहर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network