आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 25 दिसंबर 2023 : नई दिल्ली। दिल्ली सोमवार को घने कोहरे की चादर में लिपटी रही, इससे दृश्यता शून्य हो गई और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन में बाधाएं आईं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने एक रिपोर्ट जारी कर संकेत दिया कि सुबह हवाई अड्डे पर बहुत घना कोहरा छाया हुआ था, सभी रनवे पर रनवे विज़ुअल रेंज (आरवीआर) 125 से 175 मीटर के बीच दर्ज की गई थी। इसने टेकऑफ़ और लैंडिंग दोनों के लिए सीएटी आईआईआईबी संचालन के कार्यान्वयन को मजबूर किया।

एक्स पर एक पोस्ट में आईएमडी ने कहा,“आज भारतीय समयानुसार सुबह 0530 बजे से दिल्ली आईजीआई हवाई अड्डे पर शून्य दृश्यता के साथ बहुत घना कोहरा छाया हुआ है। सभी आरडब्ल्यूवाई 125 से 175 मीटर पर आरवीआर और संचालन सीएटी आईआईआईबी के तहत हैं। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) ने यात्रियों के लिए एक सलाह में कहा।चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति के जवाब में, स्पाइसजेट सहित एयरलाइंस ने यात्रियों को प्रस्थान और आगमन में संभावित व्यवधानों के बारे में चेतावनी जारी की। स्पाइसजेट ने सोमवार सुबह एक ट्वीट में कहा,“दिल्ली में खराब मौसम के कारण, सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करते रहें।”

सूत्रों के अनुसार, खराब दृश्यता के कारण कई उड़ानों में देरी हुई और उन्हें डायवर्ट किया गया। दिल्ली में सोमवार सुबह कोहरा छाया रहा और राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान गिरकर मौसमी औसत 7.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार, मुख्यतः साफ आसमान और हल्के से मध्यम कोहरे के साथ अधिकतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network