आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 सितम्बर 2022 : दिल्ली : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली के नए डायरेक्टर डॉ. एम श्रीनिवास नियुक्त किए हैं. इस समय वह हैदराबाद के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डीन हैं. दरअसल, मौजूदा एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया आज रिटायर हो रहे हैं. डॉक्टर एम श्रीनिवास की बात करें तो वह इससे पहले हैदराबाद स्थित ईएसआईसी के डायरेक्टर थे। बता दें कि दिल्ली एम्स के डायरेक्टर पद के लिए दो नाम रेस में थे, जिसमे एक नाम डॉक्टर एम श्रीनिवास का था जबकि दूसरा नाम डॉक्टर संजय बिहारी का था। इन दोनों के नाम को एसीसी के पास भेजा गया था।

डॉक्टर एम श्रीनिवास की बात करें तो वह दिल्ली एम्स के डायरेक्टर बनने से पहले हैदराबाद स्थिति राज्य कर्मचारी बीमा निगम के डीन थे। डॉक्टर श्रीनिवास राज्य कर्मचारी बीमा निगम के डीन से पहले एम्स दिल्ली में पीडियाट्रिक विभाग में काम कर चुके हैं। लेकिन फिलहाल वह ईएसआईसी हैदराबाद में डेप्युटेशन पर काम कर रहे थे। डॉक्टर श्रीनिवास को देश का प्रतिष्ठित डॉक्टर के रूप में जाना जाता है।

गौर करने वाली बात है कि जिस अप्वाइंटमेंट कमेटी ऑफ कैबिनेट ने डॉक्टर श्रीनिवास के नाम पर अपनी मुहर लगाई है। इस कमेटी में चार सदस्य थे, जिसमे केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, भारत सरकार के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर के विजय राघवन, डिपार्टमेंट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के सचिव राजेश एस गोखले, दिल्ली यूनिवर्सिटी के वीसी योगेश सिंह शामिल थे। गौर करने वाली बात है कि प्रधानमंत्री इस कमेटी के चेयरमैन होते हैं।

दिलचस्प बात है कि डॉक्टर श्रीनिवास ने इस पद के लिए खुद कभी आवेदन नहीं किया था। महज तीन साल के भीतर डॉक्टर श्रीनिवास ने ईएसआईसी की स्थिति को बदलने का काम किया है। तीन साल के भीतर इस अस्पताल को काफी बेहतर और व्यस्त अस्पतालों में शुमार किया गया है। अस्पताल में डॉक्टरों और स्टाफ का औसत समय दो घंटे से बढ़कर 8 घंटे तक पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network