आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 10 मई 2023 : रांची। देश में विपक्षी एकजुटता की मुहिम के तहत रांची पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। इसके बाद दोनों नेता मीडिया से मुखातिब हुए। नीतीश कुमार ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव का परिणाम देश का इतिहास बदलने वाला होगा। विपक्ष के दल एक साथ आ रहे हैं। यह एकजुटता उन ताकतों के खिलाफ हैं, जो देश के पुराने इतिहास को मनमर्जी से बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

नीतीश कुमार के साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी भी मौजूद रहे। नीतीश कुमार ने कहा कि हेमंत सोरेन जी से बात हुई है। हम सभी की राय एक है। देश के हित में एकजुटता का यह प्रयास चल रहा है। देश में अभी एकतरफा बातें हो रही हैं। किसी और के सुनी नहीं जा रही है। आजादी का 75वां वर्ष मनाने की शुरूआत हुई, लेकिन उनके पास बात का कोई जवाब है क्या कि 75 वर्ष यों ही गुजर गए या फिर देश का कोई इतिहास था। नीतीश कुमार ने कहा कि देश में बेकार की बातें बंद होनी चाहिए। किसी समाज के साथ विवाद नहीं होना चाहिए। देश को आगे बढ़ाना है। बिहार और झारखंड एक जैसे राज्य हैं। दोनों का विकास होना चाहिए। नीतीश कुमार ने झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन से अपने पुराने संबंधों का हवाला देते हुए कहा कि आप सभी को पता है कि वे हमें कितना मानते हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि नीतीश कुमार जी देश में विपक्षी दलों की एकजुटता में जुटे हैं। हम सभी उनके साथ हैं। राज्य और देश की अस्मिता कैसे बची रहे, इसपर बात हो रही है।

इसके पहले विशेष विमान से रांची पहुंचने पर नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और ललन सिंह का जोरदार स्वागत हुआ। झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर और सत्यानंद भोक्ता उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network