आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 08 मई 2022 : मुंबई । ‘जम्मू एक्सप्रेस’ उमरान मलिक आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने गुरूवार को सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकी। यह इस सीजन की सबसे तेज गेंद होने के साथ ही आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद है। आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेकने का रिकॉर्ड शॉन टैट के नाम है। उन्होंने 2011 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेले हुए दिल्ली के खिलाफ 157.71 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। दिल्ली कैपिटल्स की पारी के आखिरी ओवर के चौथी गेंद उमरान ने 157 किमी की रफ्तार से फेंकी। इस गेंद पर रॉवेन पावेल ने चौका मारा। इस पूरे ओवर में 19 रन बने। मलिक ने इस ओवर की पहली गेंद 153, तो तीसरी 153 और पांचवी 156 किमी की रफ्तार से फेंकी।

उमरान ने इस मैच में लुटाए 52 रन

उमरान ने इस मैच में आईपीएल इतिहास का दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड जरूर बनाया, पर उन्होंने इस मैच में अपने करियर का सबसे ज्यादा रन भी लुटाए। उन्होंने 4 ओवर में 52 रन दिए। उनके हर ओवर का औसत 13 रन का रहा।

वॉर्नर ने बनाए उनके ओवर में सबसे ज्यादा रन

उमरान के एक ओवर में वॉर्नर ने 21 रन बनाए। इस ओवर में इस ओवर में डेविड वॉर्नर ने 2 चौके और 1 छक्का जमाया, जबकि पहली बॉल पर वाइड के साथ एक चौका आया था। वहीं उसके बाद वॉर्नर ने एक रन बनाए, फिर मिचेल मार्श ने 1 रन, तीसरी बॉल पर वॉर्नर ने चौका, चौथी पर फिर चौका, पांचवीं गेद पर कोई रन नहीं बना और छठी गेंद पर छक्का जड़ा। उन्होंने इस मैच में 58 गेंदों पर 92 रन की पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network