आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 01 अगस्त 2022 : दरभंगा : बिहार में होनी वाली परीक्षा और उसमें होने वाले कारनामे अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। लेकिन अब  ऐसा हैरतअंगेज मामला सामने आया है, जिसे जानकर हर कोई  हैरान रह गया। जिसने राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दरभंगा में एक छात्र को 100 नंबर के पेपर में 151 नंबर दे दिए गए। जिस स्टूडेंट के यह नंबर आए हैं वो यह नहीं समझ पा रहा है कि 100 में से 151 नंबर आखिर कैसे मिल गए।

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी का है मामला 

दरअसल, यह चौंकाने वाला परिणाम दरभंगा की ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी का है। जहां ग्रेजुएशन करने वाले एक छात्र का बीए ऑनर्स की पार्ट-2 परिणाम आया है। उसे राजनीति विज्ञान (पॉलिटिकल साइंस) के पेपर में 100 नंबर के पेपर में 151 अंक दे दिए गए हैं। स्टूडेंट ने कहा कि जैसे ही मैंने  रिजल्ट देखा तो मैं हैरान रह गया, यह कैसे हो सकता है। उसका कहना है कि यह एक प्रोविजनल मार्कशीट है, लेकिन शिक्षकों को एक बार जारी करने से पहले इसे चेक करना था।

जानिए स्टूडेंट और यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने क्या कहा…

इस रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट का कहना है कि यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों की यह गलती टाइपिंग की वजह से हुई थी। जिसे सही करके मुझे रिवाइज्ड मार्कशीट दी जाएगी। वहीं यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने भी अपनी गलती मानते हुए यही कहा कि यह टाइपिंग इरर की वजह से हुआ है।  यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने बताया कि टाइपिंग की गलतियों को सुधारने के बाद नई मार्कशीट जारी की जाएगी।

एक अन्य स्टूडेंट भी रिजल्ट देख शॉक्ड हो गया…

बता दें कि परीक्षा के परिणामों को लेकर एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला  एक स्टूडेंट के साथ सामने आया है। स्टूडेंट को बीकॉम पार्ट-2 एग्जामिनेशन में अकाउंटिंग एंड फाइनेंस पेपर-4 में जीरो नंबर दिए हैं। हैरानी की बात यह है कि उसे इतने नंबर दिए जाने के बाद उसे यूनिवर्सिटी ने अगली क्लास में प्रमोट कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network